आबकारी विभाग ने 2 कारों से 20 पेटी अवैध शराब जब्त की, दो गिरफ्तार

क्राइम

प्रतिनिधी :- संजय कालिया , जालंधर (पंजाब)

आबकारी शुल्क चुकाए बिना स्कॉच व्हिस्की की तस्करी में लिप्त शराब माफियाओं के खिलाफ सख्त नकेल कसने और पंजाब के आबकारी एवं कराधान, वित्त, योजना एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्री हरपाल सिंह चीमा के सख्त निर्देशों का पालन करते हुए आबकारी लुधियाना की एक टीम ने 20 पेटी जब्त की लुधियाना के भारत नगर चौक में 2 कारों से प्रीमियम ब्रांड की अवैध शराब व दो आरोपियों को दबोचा।

आबकारी विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि अवैध शराब की तस्करी करने वाले आरोपियों को पकड़ने के लिए गुप्त सूचना पर लुधियाना के भारत नगर चौक पर चेकिंग प्वाइंट बनाया गया था। उन्होंने कहा कि आबकारी टीम ने दो कारों को रोककर लुधियाना के विनीत कुमार और चंडीगढ़ के तनवीर सिंह सहित कारों से 20 पेटी अवैध शराब और 83 नकली होलोग्राम (आबकारी लेबल) जब्त कर उसमें रहने वालों को पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि एक आरोपी चंडीगढ़ का राजकुमार कुकरेजा मौके से फरार होने में कामयाब रहा। दोनों आरोपियों को डिवीजन नंबर 5 थाना लुधियाना ले जाया गया और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

प्रवक्ता ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी महंगी स्कॉच व्हिस्की की पंजाब में तस्करी के बड़े रैकेट का हिस्सा थे और शराब के स्रोत का पता लगाने के लिए टीमें काम कर रही थीं।

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि कोई भी आबकारी अधिनियम का उल्लंघन न करे।

श्री। चीमा ने आगे कहा कि आने वाले दिनों में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई तेज की जाएगी और इस कदाचार में लिप्त पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.